IANS News

सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क को 27.5 करोड़ रुपये का मुनाफा

नई दिल्ली, 13 अगस्त (आईएएनएस)| प्रमुख माइक्रोफाइनेंस कंपनी सैटिन क्रेडिटकेयर नेटवर्क लि. (एससीएनएल) ने जून में खत्म हुई तिमाही में 27.5 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है, जबकि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 82.2 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन अवधि में उसके प्रबंधन के तहत आने वाली परिसंपत्तियों (एयूएम) में साल-दर-साल आधार पर 42.8 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई, जोकि 6025.7 करोड़ रुपये रही।

कंपनी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक एच. पी. सिंह ने बताया, हम नोटबंदी की विपत्तियों को पीछे छोड़ चुके हैं और भौगोलिक विस्तार तथा उत्पाद विविधिकरण के द्वारा अपने कारोबार का विस्तार कर रहे हैं। साथ ही इंडसइंड के साथ हमारी व्यापार साझेदारी में हमारा ऋण खाता मजबूत हो रहा है और हमें भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष में हम अपने लक्षित विकास दर को हासिल कर लेंगे।

उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा प्रौद्योगिकी पर जोर दिए जाने से 90 फीसदी शाखाएं और 57 फीसदी दिए जाने वाले ऋण कैशलेस हो गए हैं।

सिंह ने कहा, हम अपनी संग्रह दक्षता बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं। नए ग्राहकों से संग्रहण साल 2017 के जनवरी से अब तक 99.6 फीसदी रहा है और हमारी संग्रह दक्षता में लगातार वृद्धि हो रही है।

=>
=>
loading...