IANS News

भारतीय बाजार में नंबर-1 प्रोजेक्टर ब्रांड बना बेनक्यू

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)| फ्यूचरसोर्स कंसल्टिंग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार तेजी से बढ़ रहे भारतीय बाजार में बेनक्यू एक बार फिर नंबर-1 प्रोजेक्टर ब्रांड बन गया है। 2018 की पहली छमाही के दौरान इसकी बाजार हिस्सेदारी 29 प्रतिशत रही। फ्यूचरसोर्स कंसल्टिंग की रिपोर्ट के अनुसार 2018 की पहली छमाही में भारत के कुल प्रोजेक्टर बाजार में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखने को मिली और यह एशिया प्रशांत क्षेत्र में सबसे तेजी से वृद्धि करने वाले बाजारों में से एक रहा।

इस उच्च वृद्धि का श्रेय शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए किये गये सरकारी खर्च में बढ़ोतरी को दिया जा सकता है। 2018 की पहली छमाही में, बेनक्यू ने 50 हजार से ज्यादा प्रोजेक्टर्स बेचे और यह ऐसा करने वाला पहला ब्रांड बना।

4के प्रोजेक्टर बाजार में, भारत में बेनक्यू की 2018 की पहली छमाही में कुल बाजार हिस्सेदारी 43.3 प्रतिशत रही है। तेजी से बढ़ रहे 4के होम एंटरटेनमेंट प्रोजेक्टर सेगमेंट में भी, बेनक्यू 2018 की पहली छमाही में 58 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ अपना दबदबा रखता है।

बेनक्यू के प्रबंध निदेशक राजीव सिंह ने कहा, बेनक्यू आज काफी सुढ़ स्थिति में है और इसने भारत के प्रोजेक्टर बाजार में नंबर-1 की रैंकिंग के साथ अपनी अग्रणी स्थिति बनाई है। 2018 की पहली छमाही में इसकी बाजार हिस्सेदारी 29 प्रतिशत थी। बेनक्यू 4के सेगमेंट में सबसे आगे है और इसके प्रोजेक्टर्स बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हैं और तकनीक में नवीनीकरण करना और उसमें क्रांति लाना जारी रखेंगे। हमें भारत के शिक्षा बाजार में 50 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ एक प्रमुख मार्केट लीडर होने पर गर्व है।

=>
=>
loading...