IANS News

मुंबई सिटी एफसी के कोच बने जॉर्ज कोस्टा

मुंबई, 14 अगस्त (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब मुंबई सिटी एफसी ने पुर्तगाल के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जॉर्ज कोस्टा को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। क्लब ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

46 साल का यह शख्स खिलाड़ी और कोच दोनों के रूप में अपने आप को स्थापित कर चुका है। वह पुर्तगाल के क्लब एससी ब्रागा पाकोस फेरेरिया, रोमानिया के सीएफआर क्लज, ग्रीस के एईएल लिमासोल और अर्नोथोसिस फामागुस्ता और गबोन की राष्ट्रीय टीम के कोच के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

वह फ्रांस के लीग-2 के क्लब एफसी टूअर्स से भारतीय क्लब में आ रहे हैं। वह क्लब के चौथे कोच होंगे। उनसे पहले पीटर रीड, निकोलस अनेल्का और एलेक्जेंडर गुइमारेस मुंबई सिटी को कोचिंग दे चुके हैं।

भारतीय क्लब के साथ करार पर कोस्टा ने कहा, मैं मुंबई सिटी एफसी के साथ जुड़कर खुश हूं। इस क्लब को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है जिससे मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। प्रबंधन और मालिकों को मुझसे काफी उम्मीदें हैं। मैं कोशिश करूंगा कि क्लब की सफलता में योगदान दे सकूं।

उन्होंने कहा, मैं खिलाड़ियों से मिलने और प्री-सीजन तैयारी के लिए उत्सुक हूं। मेरा मानना है कि इस क्लब में शानदार खिलाड़ी हैं। मेरी कोशिश इन सभी के साथ मिलकर अच्छी फुटबाल की होगी।

वहीं कोस्टा के कोच के तौर पर आने का क्लब के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इंद्रानील दास ब्लाह ने उनका स्वागत किया है।

उन्होंने कहा, हम जॉर्ज कोस्टा का आने वाले सीजन के लिए क्लब में स्वागत करते हैं। हमने कुछ और उम्मीदवारों को देखा था, लेकिन कोस्टा हमें सबसे ज्यादा पेशेवर लगे जिनमें टीम को जीत दिलाने की ललक है।

=>
=>
loading...