IANS News

पाकिस्तान के नए नेतृत्व से आतंकी एजेंडा खत्म करने की उम्मीद : राज्यपाल वोहरा

श्रीनगर, 15 अगस्त (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल एन.एन.वोहरा ने बुधवार को कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान में नई सरकार राज्य में आतंकवादी एजेंडे को जारी रखने की निर्थकता का एहसास करेगी।

शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में वोहरा ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि पाकिस्तान का नया नेतृत्व जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी एजेंडा जारी रखने की निर्थकता का एहसास करेगा।

उन्होंने कहा, हमारे प्रधानमंत्री ने बीते चार सालों के दौरान कई बार पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अब तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है।

आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उभरने के बाद क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने को तैयार हैं।

वोहरा ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान अक्सर बड़ी संख्या में प्रशिक्षित आतंकवादियों की जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है।

उन्होंने कहा, हमारी सेना व पुलिस बलों ने बीते कई सालों में प्रभावी अभियान से बड़ी संख्या में आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम किया है।

उन्होंने कहा, इस दौरान हमारे सुरक्षा कर्मियों व नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

राज्यपाल ने कश्मीरी युवाओं के आतंकवादी संगठनों में शामिल होने पर चिंता जताई।

राज्यपाल ने कहा, मैं शिक्षकों, माता-पिता, धार्मिक व सामाजिक नेताओं से अपील करता हूं कि वे अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर इन युवाओं की घर वापसी सुनिश्चित करें।

राज्यपाल ने राष्ट्र ध्वज फहराने के बाद पुलिस, अर्धसैनिक बलों, स्कूली बच्चों व एनसीसी मार्च की सलामी ली।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश व वरिष्ठ नौकरशाह व पुलिस अधिकारी समारोह में मौजूद रहे।

अलगाववादियों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन बंद का आह्वान किया हुआ है।

=>
=>
loading...