NationalTop News

अटल जी की प्रार्थना सभा में आडवाणी ने कही ऐसी बात, सभी की आंखें हुई नम

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री व राजनीति के भीष्म पितामाह अटल बिहारी वाजपेयी की याद में दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रार्थना सभा रखी गई। इस प्रार्थना सभा में बीजेपी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता मौजूद रहे। सभा में अटल बिहारी वाजपेयी के दोस्त लाल कृष्ण आडवाणी ने भी अपने विचार रखे जिसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नाम हो गई।

आडवाणी ने कहा कि जीवन में अनेक सभाएं संबोधित की है, लेकिन आज जैसी सभा कभी संबोधित करूंगा, ये कल्पना कभी मेरे मन में नहीं थी। मैंने एक किताब लिखी थी, उसमें अटल जी के न आने पर मुझे बेहद दुख हुआ था। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मेरी अटल जी से मित्रता 65 साल से थी। अटल जी भोजन बहुत अच्छा पकाते थे, वे चाहे खिचड़ी ही सही। मैंने अटल जी से बहुत कुछ पाया है। अटल जी की गैरमौजूदगी में बोलने पर मुझे बहुत दुख हो रहा।

अटल जी के साथ के अपने अनुभवों के बारे में बताते हुए आडवाणी ने कहा कि हम साथ में सिनेमा देखते थे। हमने बहुत कुछ अटल जी से सीखा और पाया। इसीलिए दुख होता है कि वो हमें छोड़कर, हमसे अलग हो गए। अटल जी ने जो कुछ हमें सिखाया, जो कुछ दिया, उसे हम ग्रहण करें।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स में 16 अगस्त को निधन हो गया। वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH