IANS News

पानी, सीवर, ठोस कचरा प्रबंधन पर एक्सपो 15 अक्टूबर को

नई दिल्ली, 29 अगस्त (आईएएनएस)| पानी, सीवर, ठोस कचरा प्रबंधन एवं पुन: चक्रीकरण (रीसाइक्लिंग) जैसे मुद्दों पर आधारित तीन दिवसीय आईएफएटी इंडिया एक्सपो 15 अक्टूबर को मुंबई में शुरू होगा।

एक्सपो में करीब 400 कंपनियां हिस्सा लेंगी। इसमें व्यर्थ (वेस्ट) जल प्रबंधन पर आधुनिक तकनीकों को प्रस्तुत किया जाएगा और इस पर विशेष जोर होगा। एक्सपो की आयोजक कंपनी मैस्से म्युनशेन इंडिया के सीईओ भुपिंदर सिंह ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, दिल्ली में रोडशो के माध्यम से हम उद्योग जगत के सभी हितधारकों को आमांत्रित करते हैं कि इस क्षेत्र से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार प्रस्तुत करें।

आईएफएटी इंडिया 2018 का रोड शो दिल्ली में बुधवार को किया गया जिसमें उद्योग जगत के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

एक्सपो में उद्योग जगत के विशेषज्ञों, नीति निर्माताओं एवं कारोबार क्षेत्र के दिग्गज पर्यावरणीय चुनौतियों और इनके समाधानों पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही इसमें आधुनिक तकनीकी इनोवेशन्स दर्शाया जाएगा, जो भारत में विभिन्न पर्यावरणीय समस्याओं के लिए उत्कृष्ट समाधान साबित हो सकते हैं।

आईएफएटी इंडिया 2018 का आयोजन 15 से 17 अक्टूबर 2018 के बीच मुंबई के बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर में किया जाएगा- यह शो व्यर्थ जल प्रबंधन पर आधुनिक तकनीकों को प्रस्तुत करेगा। पिछले साल इस शो में 6765 पेशेवर आगंतुकों एवं 184 प्रदर्शकों ने हिस्सा लिया था। इस साल आईएफएटी इंडिया 2018 का प्रदर्शनी स्थल 50 फीसदी बढ़ाया गया है, ऐसे में पहले की तुलना में 200 अतिरिक्त प्रदर्शकों के आने की उम्मीद है।

=>
=>
loading...