Entertainment

पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने वो कर दिखाया है जो आजतक कोई भारतीय सिंगर नहीं कर पाया

नई दिल्ली। पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा के गाने तो अपने जरूर सुने होंगे। यू ट्यूब पर गुरु रंधावा की गाने अक्सर धमाल मचाते रहते हैं। चाहे वो पटोला सांग हो या लाहौर सांग। अब गुरु रंधावा ने ऐसा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है जो आज तक कोई बॉलीवुड सिंगर नहीं कर पाया है। गुरु रंधावा इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में यू ट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने पर सिंगर बन गए हैं। उनके सभी गानों की व्यूज मिला दिए जाएं तो वह 300 करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार कर जाते हैं। ये कारनामा आज तक किसी इंडियन सिंगर ने नहीं किया। वैसे तो गुरु रंधावा साल 2013 से गाने बनाने और गाने की बिजनस में है लेकिन उन्हें सफलता साल 2015 में आए गाने ‘पटोला’ से मिली। उनके इस गाने को अब तक 15 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

गुरु ‘सुइट सुइट’, ‘हाई रेटेड गबरू’, ‘लाहौर’ और ‘बन जा तू मेरी रानी’ जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं। गुरु ने दिए एक बयान में कहा, “मैं सभी लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मुझे लगता है कि भारतीय इतिहास में पहली बार किसी गायक ने तीन करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया है। मैं बहुत सम्मानित और विश्व भर में मेरे संगीत का समर्थन करने वाले श्रोताओं का आभारी महसूस कर रहा हूं।

गुरु की सफलता में ‘टी-सीरीज’ के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ‘इंडिपेंडेंट म्यूजिक’ का चलन दोबारा से टी-सीरीज ने ही शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले गुरु को 2015 में ‘पटोला’ गीत के लिए अनुबंधित किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH