Sports

टूटे हाथ से बल्लेबाज़ी करता रहा ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर शनिवार को ऐसा नज़ारा देखने को मिला जो शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा। एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इकबाल हाथ टूटने के बाद भी बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आए। सोशल मीडिया पर तमीम इकबाल के जज़्बे की जमकर तारीफ़ की जा रही है।

दरअसल, एशिया कप के पहले मैच के शुरुआती ओवरों में ही ओपनर तमीम इकबाल तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर चोटिल हो गए। गेंद उनकी कलाई में लगी थी। चोट की वजह से वो कराह रहे थे इसलिए फौरन ही रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद उनकी कलाई का स्कैन किया गया तो पता चला कि उनके हाथ की हड्डी टूट गई है। इस जबरदस्त चोट के बाद तमीम ड्रेसिंग रूम में प्लास्टर बांधे नजर आए, लेकिन जब देश को उनकी जरुरत पड़ी तो वो चोट और उससे हो रहे दर्द की परवाह किए बगैर बल्ला लिए मैदान पर उतर गए हुए एक हाथ से ही टीम के लिए बल्लेबाज़ी की।

हुआ ये कि बांग्लादेश की पारी का 9वां विकेट 229 रन पर गिर चुका था। ऐसे में अगर तमीम बल्लेबाज़ी के लिए न उतरते तो बांग्लादेश की पारी 229 पर ही सिमट जाती। 229 का स्कोर श्रीलंका जैसी टीम के आगे जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। इसलिए तमीम इकबाल ने टूटे हुए हाथ के साथ ही मैदान पर उतरने का फैसला किया। तमीम ने न सिर्फ एक हाथ से बल्लेबाजी की। बल्कि जो भी गेंदें खेलीं उनको बड़ी सूझबूझ के साथ डिफेंड करते हुए अपना विकेट बचाए रखा। एक समय जो स्कोर 229 पर सिमटता दिख रहा था वो 261 रन तक पहुंच गया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH