NationalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी, पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहे BSF जवान को पकड़ा

उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने बीएसएफ सिपाही अच्युतानंद मिश्रा को एक ऐसे आरोप में पकड़ा है जिसे सुन आप विश्वास नहीं कर पाएंगे। उनको पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के इल्ज़ाम में पकड़ा गया है। यूपी एटीएस ने इस मामले में कहा कि जांच में पता चला है कि पाकिस्तानी खुफ़िया एजेंसी आएसआई खूबसूरत लड़कियों की फ़र्ज़ी फेसबुक पर आईडी बनाकर केंद्रीय बलों के लोगों को मोहब्बत के जाल में फंसाकर जासूसी करा रही है। गौरतलब है कि यूपी एटीएस ने बीएसएफ के एक कॉन्स्टेबल अच्युतानंद मिश्रा को पाकिस्तान के लिए जसूसी करने के इल्ज़ाम मे पकड़ा है।

एटीएस और बीएसएफ की टीम ने पहले दिल्ली और नोएडा में दो दिन तक इस संबंध में मिश्र से पूछताछ की। इस दौरान मिश्र के मोबाइल और फेसबुक से तमाम साक्ष्य मिले। उसके द्वारा महिला को भेजे गये वीडियो भी मिले। इस साक्ष्यों के मिलने के बाद मिश्र से पूछताछ की गयी और मंगलवार को उसे सरकारी गोपनीयता कानून के तहत गिरफ्तार किया गया। एटीएस का कहना है कि सेना के खुफिया विभाग से उन्हें सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई फेसबुक पर महिलाओं के फर्जी अकाउंट बनाकर भारतीय सशस्त्र बलों के कर्मियों से दोस्ती करती है।

मित्रता होने के बाद वह कर्मियों से गोपनीय सूचनाएं हासिल करने का प्रयास करती है। प्राप्त सूचना के आधार पर एटीएस की काउंटर एस्पियोनाज टीम ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि फेसबुक पर ऐसे कई भारतीय अकाउंट हैं जो आईएसआई की छद्म आईडी के संपर्क में हैं। बता दें इसी संबंध में गहनता से जांच करने पर बीएसएफ कांस्टेबल अच्युतानंद मिश्र पर संदेह गया।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava