IANS News

मप्र : बुजुर्ग की वाहन से घसीटकर हत्या, मानवाधिकार आयोग ने मांगा जवाब

भोपाल/शहडोल, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में दबंगों की बर्बरता सामने आई है, जहां एक बुजुर्ग को वाहन से बांधकर घसीटकर उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं राज्य मानवाधिकार आयोग ने जिला पुलिस अधीक्षक से घटना का पूरा ब्यौरा मांगा है। शहडोल के सोहागपुर थाना क्षेत्र के कोटमा गांव में बुजुर्ग बाबूलाल यादव (60) का 29 अक्टूबर को शव बरामद किया गया था। बाबू लाल के परिजनों की आशंका के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को गांव के ही दो लोगों को गिरफ्तार किया।

थाना प्रभारी सुभाष द्विवेदी ने संवाददाताओं को बताया, दोनों आरोपी पकड़ लिए गए हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई गांव से लगभग तीन किलोमीटर दूर शव को बरामद होने पर परिजनों की शिकायत के आधार पर की।

कथित तौर पर बाबू लाल के हाथ रस्सी से बांधकर वाहन के जरिए घसीटा गया था, जिससे उसकी मौत हो गई। बाबू लाल का केशव यादव व जेठू यादव से जमीन को लेकर विवाद था।

मोटर साइकिल से बांधकर घसीटकर हत्या किए जाने के मामले को राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी गंभीरता से लिया है। आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक (शहडोल) से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

=>
=>
loading...