IANS News

सऊदी अरब का तुर्की दूतावास में पत्रकार के मारे जाने की खबर से इनकार

 रियाद, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)| सऊदी अरब ने रविवार को उन खबरों को नकार दिया है जिनमें अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी के इस्तांबुल (तुर्की) में स्थित देश (सऊदी) के वाणिज्य दूतावास में हत्या किए जाने की बात कही है।

 खशोगी इस सप्ताह की शुरुआत में लापता हो गए थे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, सऊदी की सरकारी प्रेस एजेंसी (एसपीए) द्वारा जारी बयान में एक राजनयिक अधिकारी का हवाला दिया गया जिन्होंने इस खबर को स्पष्ट रूप से “निराधार आरोप बताया है और संदेह व्यक्त जताया है कि ये खबरें तुर्की अधिकारियों के पास से आए हैं, जिन्हें जांच के बारे में सूचित किया गया है या उन्हें इस मामले में टिप्पणी के लिए अधिकृत किया गया है।”

एसपीए ने जिस अधिकारी के हवाले से कहा है उनका कहना है कि सऊदी अरब अपने सभी नगिरकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए जिम्मेदार है, चाहे वे जहां भी हों और इसके अधिकारी तथ्यों को सामने लाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

यह बयान शनिवार रात विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मीडिया द्वारा प्रकाशित रिपोर्टों के बाद आया है जिसमें तुर्की अधिकारियों का हवाला देते हुए आरोप लगाया गया है कि इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खाशोगी की हत्या कर दी गई।

खगोशी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करते थे। वाशिंगटन पोस्ट ने दो सूत्रों के हवाले से बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में सऊदी असासिनेशन स्क्वाड के हाथों खाशोगी मारे गए।

तुर्की की समाचार एजेंसी अनाडोलू ने बताया कि तुर्की के अधिकारी खाशोगी के लापता होने में सऊदी अरब नागरिकों की 15 सदस्यीय विशेष टीम द्वारा निभाई गई भूमिका की जांच कर रहे हैं।

अल अरब मीडिया समूह के पूर्व महाप्रबंधक और वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार खाशोगी इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद दो अक्टूबर को लापता हो गए थे, जहां वह 2017 से निर्वासन में रह रहे थे।

=>
=>
loading...