NationalTop News

अमृतसर ट्रेन हादसा: अमिताभ-आलिया से लेकर कई बॉलीवुड स्टार्स ने जताया दुःख

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में दशहरे के दिन दर्दनाक हादसा हो गया। यहां रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि अमृतसर के जोड़ा फाटक इलाके में रेलवे ट्रैक के नजदीक रावण का पुतला जलाया जा रहा था। जैसे ही पुतले में पटाखे का विस्फोट होना शुरू हुआ और आग की लपटें तेज हुईं, लोग रेल पटरी पर चले गए। कुछ लोग रावण दहन देखने के लिए पहले से ही रेल पटरी पर खड़े थे।

इसी दौरान पठानकोट से अमृतसर जा रही ट्रेन तेज गति से आई और बड़ी तादाद में लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि रावण दहन के दौरान पटाखे जलने की वजह से लोग ट्रेन के हॉर्न की आवाज़ नहीं सुन सके। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। घटनास्थल पर करीब 700 लोग जमा थे। उधर इस हादसे के बाद कई बॉलीवुड ने भी शोक जताया है। कई बॉलीवुड एक्टर्स ने ट्विटर के जरिए पीड़ित परिवारों के लिए अपनी संवेदना जताई है।

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने ट्व‍िटर पर संवेदना प्रकट करते हुए लिखा- Amritsar के हादसे ने हम सब को अत्यंत दुखी कर दिया है। इस दुर्घटना ने हमें स्तब्ध कर दिया है। हमारी प्रार्थनाएँ, हमारा शोक उन परिवारों के प्रति जिन्होंने अपने प्रिय निकट संबंदियों को दुर्भाग्य वश खो दिया हो।

अनुपम खेर, “अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे के बाद मैं काफी दुखी हूं। जिन लोगों मे अपने परिजनों और दोस्तों को खो दिया है उनके लिए मेरा दिल बेहद परेशान है. भगवान उनको ये कष्ट सहने की शक्ति और हिम्मत दें। इसके साथ ही अनुपम खेर ने सभी हेल्पलाइन नंबर भी ट्विटर के जरिए साझा किए हैं।

अजय देवगन, “अमृतसर में हुए रेल ट्रैक हादसे के बारे में जानकर दर्द हो रहा है। मेरी संवेदना सभी परिवारों के साथ हैं।

किरन खेर, “अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे में 50 से ज्यादा लोगों की मौत से काफी हैरान और परेशान हूं। ये हादसा रावण दहन के वक्त हुआ। रेलवे ट्रैक पर कोई भी ऐसे उवेंट कैसे किया जा सकता है? लापरवाही की हद है। जिन्हों अपने करीबियों को खोया हैं मैं दिल से उन्हें दिलासा देती हूं।

स्वरा भास्कर, “अमृतसर में हुए हादसे के पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना..ये बहुत दुखद है!!!! त्यौहार पर भयानक खबर। सभी को ये कष्ट सहन करने की हिम्मत दे।

आलिया भट्ट, “अमृतसर ट्रेन हादसा दिल तोड़ देने वाला है! ये हादसा बेहद भयानक है..सावधानी और सुरक्षा के प्रति हमारे खराब रवैये का ये एक और उदाहरण है। पीड़ितों के लिए प्रार्थना

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH