NationalTop News

केदारनाथ में दर्शन के बाद सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी हर साल की तरह इस साल भी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। इसके लिए वह केदारनाथ धाम के दर्शन के बाद हर्षिल जाएंगे। यहां सेना अध्यक्ष बिपिन रावत भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं। वह लगातार पांचवीं बार जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पिछले साल पीएम मोदी ने एलओसी के पास गुरेज घाटी में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

जवानों के साथ दिवाली मानाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी आज केदारनाथ के दर्शन करेंगे और मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री केदारपुरी में हो रहे कामों का जायजा लेंगे। यहां पर निर्माण का काम पिछले साल शुरू हुआ था। इस मौके पर मंदिर को तीन टन से अधिक फूल- मालाओं से सजाया गया है। दीपावली के दिन मंदिर में पांच हजार से अधिक मिट्टी के दिये जलेंगे।

केदारनगरी अब अपने भक्तों के लिए भव्य रुप में तैयार है लिहाजा आज पीएम मोदी खुद बाबा के चरणों में हाजिरी लगा कर आने 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों का शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर लाए।”

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब में मोदी ने कहा, ‘‘हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं। इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा। उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है। उन्होंने कहा कि वह बुधवार की शाम तस्वीरें भी साझा करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH