IANS News

धानुका ऐग्रीटेक का मुनाफा 4.22 फीसदी बढ़ा

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)| कृषि रसायन निर्माण कंपनी धानुका ऐग्रीटेक ने चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मुनाफे में 4.22 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जोकि 55 करोड़ रुपये रही। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

धानुका ऐग्रीटेक ने एक बयान में कहा कि वित्त वर्ष 2017-18 की दूसरी तिमाही में उसका मुनाफा 52.81 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुल बिक्री में 10.39 फीसदी की वृद्धि हुई है, जो 383.36 करोड़ रुपये है, जबकि 30 सितंबर 2017 को समाप्त तिमाही में यह 347.27 करोड़ रुपये था।

धानुका ऐग्रीटेक के प्रबंध निदेशक एम.के.धानुका ने कहा, “साल की दूसरी तिमाही और प्रथम छमाही में कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन कुल बिक्री में 10.39 फीसदी की वृद्धि के साथ संतोषजनक रहा है। कम वर्षा (91 फीसदी) और इसके असमान वितरण के कारण कंपनी की वृद्धि दर पर असर पड़ा है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम खेती की आधुनिक तकनीकें अपनाने को लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं जिससे किसानों की कृषि उत्पादकता कई गुणा बढ़ जाएगी। हमने जमीनी स्तर पर किसानों को जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान करके लाभकारी परिणाम पाने के लिए तकनीकों से परिचित कराया है। हाल में इस तरह की पहल के लिए हमारी कंपनी को भारत में रसायन तथा पेट्रोरसायन उद्योग के सबसे बड़े आयोजन, ‘इंडिया केम’ में ‘कंपनी ऑफ द इयर’ का पुरस्कार दिया गया है।”

–आईएएनएस

 

=>
=>
loading...