IANS News

फ्रांस के राष्ट्रपति ने चौकीदार पर सवाल उठाए : राहुल

विदिशा (मध्य प्रदेश), 22 नवंबर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर शुक्रवार को राफेल लड़ाकू विमान खरीदी में हुई गड़बड़ी के लिए प्रधानमत्रंी नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति तक ने सार्वजनिक तौर पर हिंदुस्तान के चौकीदार पर सवाल उठाए हैं। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासोदा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) लड़ाकू विमान बनाने में सक्षम है, मगर प्रधानमंत्री मोदी अपने दोस्त अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए यह ठेका एचएएल को देने की बजाय फ्रांस की कंपनी को दे देते हैं, फ्रांस के राष्ट्रपति ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।”

राहुल ने आरोप लगाया, “प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी रोजगार, किसान, भ्रष्टाचार की बात करते थे, मगर सत्ता में आने के बाद इन मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते। साल में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही, वह हुआ नहीं, किसानों को उचित दाम मिला नहीं, भ्रष्टाचार किसी से छुपा नहीं। इसके साथ ही राफेल लड़ाकू विमान की खरीदी में घोटाला हुआ है।”

राहुल ने कहा कि देश के 15 उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किया जा सकता है, मगर किसानों का कर्ज माफ करने के लिए सरकार तैयार नहीं है। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा।

राहुल ने एचएएल को लड़ाकू विमान बनाने में सक्षम कंपनी ने बताया और कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक में जिन हेलीकॉप्टरों का उपयोग किया गया था, वह एचएएल ने ही बनाए थे, जिसे जहाज बनाने का कोई अनुभव नहीं है, उसे राफेल का ठेका दे दिया गया।”

 

=>
=>
loading...