IANS News

अनाधिकारिक टेस्ट : इंडिया-ए, न्यूजीलैंड-ए का मैच ड्रॉ

वांगारेई (न्यूजीलैंड), 3 दिसम्बर (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड-ए और इंडिया-ए के बीच कोबहम ओवल मैदान पर खेला गया अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रॉ के परिणाम पर समाप्त हुआ। चौथे दिन सोमवार को इंडिया-ए ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए और इसके साथ ही इस मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

इंडिया-ए ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। अपनी पहली पारी में इंडिया-ए ने 323 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस पारी में इंडिया-ए के लिए विजय शंकर (71), शुभम गिल (62) और अभिमन्यु ईश्वरन (56) ने सबसे अधिक रन बनाए। रविकुमार समर्थ (47) और श्रीकर भारत (47) ने भी अहम रन बनाए।

इस पारी में न्यूजीलैंड-ए के लिए डग ब्रेसवेल ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। इसके अलावा, लॉकी फग्र्यूसन को चार विकेट मिले।

न्यूजीलैंड-ए ने इसके बाद अपनी पहली पारी में कैम फ्लेचर (103) के शतक और टिम सीफर्ट (86) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 398 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें डग (55) और केल जेमसन (53) ने भी अहम भूमिका निभाई।

इंडिया-ए के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सबसे अधिक छह विकेट हासिल किए, वहीं मोहम्मद सिराज को दो सफलताएं मिलीं। रजनीश गुरबानी और नवदीप सेनी को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

अपनी दूसरी पारी में इंडिया-ए ने आखिरी दिन स्टम्प्स तक एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बनाए और इसी के साथ मैच को ड्रॉ करने की घोषणा कर दी गई।

 

=>
=>
loading...