NationalRegionalTop News

बुलंदशहर हिंसा : आर्मी जवान ने मारी थी इंस्पेक्टर को गोली, पुलिस की टीम जम्मू-कश्मीर रवाना

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

बुलंदशहर में गौकशी मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसआईटी और एसटीएफ की जांच पड़ताल शुरू हो गयी है। इस जांच के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस मामले में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली जम्मू में तैनात एक फौजी ने मारी थी। फौजी छुट्टी पर अपने गांव में आया हुआ था। इस घटना के बाद फौजी वापस जम्मू भाग गया।

दरअसल, पुलिस को गोली मारते हुए एक वीडियो मिला है, जिसमें फौजी गोली चलाता हुआ दिख रहा है। उसके बाद जम्मू में फौजी की यूनिट के अधिकारियों से पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने बात की। फौजी की गिरफ्तारी के लिए बुलंदशहर से पुलिस की एक टीम जम्मू के लिए रवाना हो गई है।

सूत्रों के मुताबिक – फौजी की जिस यूनिट में तैनाती है, वहां के अधिकारियों से पुलिस के आला अफसरों की बातचीत हुई है। सेना ने पुलिस की जांच में सहयोग करने की बात कही है। उन्होंने फौजी को पुलिस को सौंपने का आश्वासन भी दिया है।

आपको बता दें, गौकशी मामले वाले दिन बुलंदशहर में तब्लीगी इज्तिमा में करीब 15 लाख लोगों की भीड़ मौजूद थी। इस दिन सोमवार को चिंगरावठी पुलिस चौकी में बवाल हुआ था। जिसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और छात्र सुमित की गोली लगने से मौत हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एडीजी इंटेलीजेंस, एसआईटी, एटीएस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और बुलंदशहर पुलिस जांच पड़ताल में लगी हैं।

पुलिस ने इस मुकदमे में 27 लोगों को नामजद करते हुए 250-300 अज्ञात लोग मुल्जिम बनाए हैं। जिसमें एक फौजी का नाम भी हत्या की धारा में दर्ज है। पुलिस ने पूरी घटना से संबंधित करीब 203 वीडियो जुटाई हैं, जिनमें यह देखा जा रहा कि बवाल कहां से शुरू हुआ और लोगों की भीड़ कैसे उत्तेजित हुई। जिसमें 23 वीडियो पुलिस वालों ने खुद बनाए थे।

headline : बुलंदशहर हिंसा : आर्मी जवान ने मारी थी इंस्पेक्टर को गोली, पुलिस की टीम जम्मू-कश्मीर रवाना

headline : the-man-behind-bulandshahr-tension-is-an-army-man-who-shot-killed-inspector-subodh-kumar

=>
=>
loading...