IANS News

महाराष्ट्र : राजग सहयोगियों में गाली-गलौज

मुंबई, 15 दिसम्बर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र में एक मंत्री सहित राजग के दो प्रमुख सहयोगियों ने जुबानी जंग में सारी मर्यादा लांघते हुए एक-दूसरे को ‘कुत्ता’ कह डाला। महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी (एमएसपी) और सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी शिवसेना के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम के बीच यह जुबानी जंग हुई। कदम की तरफ से एमएसपी के संस्थापक नारायण राणे और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ टिप्पणी किए जाने के बाद यह जंग हुई।

राणे की राजनीतिक अधिस्थिति पर सवाल उठाते हुए शुक्रवार देर शाम रत्नागिरि में एक समारोह में कदम ने कहा कि राणे ने अपने राजनीतिक जीवन में कई दल बदले हैं और शिवसेना के कारण, वह अपने व परिवार के लिए करोड़ों रुपये बना लिए हैं।

कदम ने कहा, “कांग्रेस में शामिल होने के लिए राणे ने शिवसेना छोड़ी और अब वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हैं। उनकी राजनीतिक साख क्या है, जो वह शिवसेना के शीर्ष नेतृत्व की आलोचना करें?”

उन्होंने कहा, “राणे कोकण इलाके पर एक कलंक हैं और जबतक मैं उन्हें यहां से साफ नहीं कर देता, मैं चैन से नहीं बैठूंगा।”

बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया और पलटवार करते हुए राणे के बेटे नितेश राणे ने शनिवार सुबह कदम की तुलना ‘कुत्ते’ से कर दी।

नितेश राणे ने ट्वीट किया, “दिवंगत बालासाहेब ठाकरे, राज ठाकरे ने कुत्तों से प्यार किया हैं और उद्धव ठाकरे ने भी कदम के रूप में यह परंपरा जारी रखी है। लेकिन उन्हें (कदम) नहीं पता कि भौंकने वाले कुत्ते काटते नहीं हैं।”

नितेश राणे की इस टिप्पणी पर पत्रकारों ने अपराह्न् में जब कदम से प्रक्रिया मांगी, तो उन्होंने जूनियर राणे पर हमला बोलते हुए उन्हें ‘एक कुत्ता, और कुत्ते का पिल्ला’ कह डाला।

कदम ने जल्दी में निकलते हुए कहा, “यह उनकी संस्कृति है।”

 

=>
=>
loading...