NationalTop News

आज ही निपटा लें सारे जरुरी काम, कल से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली। अगर आपके पास बैंक से संबंधित कोई काम है तो उसे आज ही निपटा लें क्योंकि कल यानि 21 दिसंबर से 26 दिसंबर के बीच सोमवार को छोड़कर बैंक 5 दिन बंद रहेंगे। इस दौरान एटीएम में भी नगदी की कमी होने की संभावना है। ऐसे में अगर आपको एटीएम से पैसे निकलने हैं तो आज और कल में निकल लें क्योंकि इसके बाद एटीएम में कैश की किल्लत हो सकती है।

दरअसल, 21 दिसंबर को हड़ताल के कारण बैंक में कामकाज नहीं होगा, जबकि 22 दिसंबर को चौथे शनिवार की वजह बैंक बंद रहेगा। 23 दिसंबर को रविवार का दिन है और ये दिन बंदी का दिन होता है। 24 दिसंबर को सोमवार है और इस दिन बैंक खुलेंगे। फिर 25 दिसंबर को बैंक क्रिसमस की छुट्टी की वजह से बंद रहेगा। इसके बाद 26 दिसंबर को भी हड़ताल के कारण बैंक में कामकाज नहीं होगा।

ग्यारहवीं द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस द्वारा 26 दिसंबर को आहूत हड़ताल से पहले बैंक अधिकारिकों के एक यूनियन ने भी 21 दिसंबर को हड़ताल का ऐलान किया है।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन के सहायक महासचिव सजय दास ने कहा, “हमने 2017 के मई में प्रस्तुत मांग-पत्र के आधार पर 11वीं द्विपक्षीय वेतन संशोधन वार्ता के लिए पूर्ण और बिना शर्त आदेश पत्र जारी करने की मांग को लेकर 21 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया है। वेतन संशोधन पर चर्चा शुरू होने के 19 महीनों बाद भी अबतक कोई प्रगति नहीं हुई है।

उनके मुताबिक, यूनियन के 3.2 लाख से अधिक अधिकारी इस हड़ताल में शामिल होंगे, क्योंकि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन की तरफ से उन पांच बैकों को राजी करने के लिए अभी तक ‘कोई स्पष्ट पहल’ नहीं की गई है, जिन्होंने अभी तक बिना शर्त वाला आदेश पत्र जारी नहीं किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH