Lifestyle

सुहागन महिलाएं करें सिर्फ ये काम, हसबैंड कभी नहीं होगा नाराज

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

आपने बहुत बार देख होगा कि पति-पत्नी में नाराजगी बनी रहती है। ये नाराजगी कई बार इतनी बढ़ जाती हैं कि बात तलाक तक पहुंच जाती है। हिन्दू समाज में शादी के बाद एक परम्परा है कि जब किसी लड़की की शादी होती है। तो उसके मांग में उसका पति सिंदूर भरता है।

सुहागन महिलाएं अपने सुहाग की सलामती के लिए हर दिन अपने मांग में सिंदूर भरती है। लेकिन इस दौरान महिला कुछ गलती कर देती है जिस वजह से उसके पति का जीवन अंधार में डूब सकता है। पति-पत्नी में झगडा-झंझट हो सकते हैं और नाराजगी बनी रहती है।

शास्त्रों के अनुसार शादी के बाद महिलाओं के लिए सोलह श्रृंगार यानि मंगलसूत्र,बिछिया और सिंदूर आदि सुहाग की निशानी होती है। शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को मांग में सिंदूर लगाने से पति के हिफाजत करने के साथ लम्बी आयु प्रदान करता है।

शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को बीचोबीच मांग में सिंदूर भरना चाहिए। ऐसा करने से उनके पति को लम्बी आयु प्राप्त होती है। उनके पति की अकाल मृत्यु नही होती है।

आपको बता दें,  कई महिलाएं ऐसी होती हैं कि बीच मांग में सिंदूर लगाने की जगह सिर के किसी कोने में सिंदूर लगाती हैं।

कई महिलाएं सिंदूर बीचोबीच मांग में नही लगाती हैं। बल्कि साइड में लगाती हैं। लेकिन उन्हें ऐसा नही करना चाहिए।

आजकल के फैशन में महिलाएं सिंदूर तो लगाती हैं। लेकिन सिंदूर लगाने के बाद अपने जुल्फों से धक् लेती हैं। जिस वजह से समाज में महिलाओं का अपमान हो सकता है।

=>
=>
loading...