City NewsUttar Pradesh

ठंड से ठिठुर रहे लोगों का सहारा बने अखिलेश पांडे, सैकड़ों गरीबों को बांटे कंबल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रबंधक डा. जगदीश गांधी के निजी सहायक अखिलेश पांडे ने अपने दोस्तों के सहयोग से नव वर्ष के उपलक्ष्य में 1 जनवरी को जाड़े की भयंकर सर्दी में सड़क पर सो रहे बेसहारा गरीबों को ठंडक से बचाने के लिए पूरी रात लखनऊ में घूम-घूम कर 100 कंबलों का वितरण किया। अखिलेश पांडे के इस पुण्य काम में साथ उनके करीबी मित्र हिमांशु मिश्रा, कपिल, सत्येन्द्र और जावेद ने भी सहयोग किया।

अखिलेश के साथ ही उनके इन सभी मित्रों ने रात्रि 11 बजे से प्रातः काल 4 बजे तक हनुमान सेतु महानगर, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, सीतापुर रोड, चारबाग, आलमबाग एवं निशातगंज में जहां पर भी सड़क पर लेटे हुए ठंडक से ठिठुर रहे लोगों को देखा वहीं पर रूक कर कंबल देकर उनको ठंडक से बचाने का प्रयास किया। अखिलेश पांडे ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से अपनी छोटी सी पूंजी की कमाई से कंबल खरीदकर इस काम को करते आ रहे हैं।

अखिलेश पांडे अपने इस काम का श्रेय अपने पूज्नीय माता-पिता को देते हैं। वे बताते हैं कि वे अपने माता-पिता की प्रेरणा से इस कार्य को पिछले कई वर्षों से जनवरी के प्रथम सप्ताह में करते आ रहे हैं। अखिलेश का मानना है कि अपने लिए तो सभी कार्य करते हैं परंतु समाज में जरूरतमंद लोगों को यदि मेरे द्वारा सुविधा मिल जाती है तो इससे अच्छा नए वर्ष को मनाने का तरीका और कोई ही नहीं हो सकता है।

इस प्रकार के कार्य से जो आत्मा को शांति और जो सुख मिलता है इससे अच्छा नेक कार्य दूसरा नहीं हो सकता और गरीबों की जो दुआएं मिलती हैं ये दुआएं हजारों रूपए खर्चा करने पर भी नहीं मिलती हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH