Sports

हार्दिक-राहुल पर भारी पड़ गई करण की कॉफी, मिल सकती है इतनी बड़ी सजा, क्रिकेट जगत स्तब्ध

नई दिल्ली। करण जौहर के शो ‘कॉफी विद विद करण’ में विवादस्पद बयान देने के चलते खेल के सभी प्रारुपों से तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किये गए टीम इंडिया के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के लिए एक और बुरी खबर इंतजार कर रही है। सूत्रों के मुताबिक़, दोनों को इसी साल मई में होने वाले वर्ल्ड कप से भी बाहर किया जा सकता है। ऐसा इशारा प्रशासनिक समिति की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने दिया है। दरअसल, शुक्रवार को डायना की सिफारिश के बाद ही पंड्या और राहुल को आगे किसी ऐक्शन से पहले तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया। इसकी सिफारिश करने से पहले इडुल्जी ने कानूनी सलाह ली थी।

इडुल्जी ने बताया कि अब बीसीसीआई पैनल बनाएगा और वह ही तय करेगा कि क्या सजा दी जाए। जब पूछा गया कि क्या दोनों खिलाड़ी 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे? इसपर इडुल्जी ने कहा कि ऐसा हो सकता है। इस संबंध में पांच सदस्यीय शीर्ष परिषद समिति का गठन किया गया है जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष शामिल हैं। यह समिति इस मसले की जांच करेगी।

इस मुद्दे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले ही अपनी राय रख चुके हैं। उन्होंने कहा है कि टीम प्रबंधन इन दोनों पर फैसले का इंतजार कर रहा है। कोहली ने साथ ही पांड्या-राहुल के बयान से अपना पलड़ा झाड़ा है और कहा है कि ड्रेसिंग रूम की राय इन दोनों से अलग है। कोहली ने यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे मैच से पहले कहा, “हम भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्मेदार क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में इस प्रकार के विचारों का समर्थन नहीं करते। दोनों खिलाड़ियों को महसूस हो गया कि उन्होंने कितनी बड़ी गलत की।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH