Top NewsUttar Pradesh

बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद हुआ यूपी पुलिस का होनहार सिपाही, छह महीने पहले हुई थी शादी

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में एक सिपाही शहीद हो गया। एनकाउंटर के दौरान आरोपी बदमाश भी मुठभेड़ में ढेर हो गया जिस पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे थे। हमले में शहीद होने वाले सिपाही का नाम हर्ष चौधरी है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल हर्ष चैधरी की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मी को श्रद्धांजलि देते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने शहीद  की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा चौधरी के माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की।

घटना थाना बछरायूं इलाके के इंद्रपुर गांव की है। यहां पुलिस को एक इनामी बदमाश के छिपे हुए होने की सूचना मिली। इस दौरान बदमाश की धरपकड़ के लिए पुलिस फ़ोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस के मुताबिक दोनों ओर से भारी फायरिंग की चपेट में हर्ष चौधरी आ गए। हर्ष चौधरी को तुरंत मुरादाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया। खबरों के मुताबिक उनकी 6 माह पहले ही शादी हुई थी। पुलिस के साथ मुठभेड़ में शातिर बदमाश शिव अवतार उर्फ शिविया ढेर हो गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बदमाश पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH