Sports

T20 में बना अनोखा रिकार्ड, शून्य पर आउट हो गए 10 खिलाड़ी, दस रनों पर सिमटी पूरी टीम

सिडनी। कहते हैं कि क्रिकेट ऐसा खेल है जिसमें कुछ भी संभव है। कोई खिलाड़ी अगर आज शतक लगाता है तो हो सकता है अगले दिन वो जीरो पर आउट हो जाए। क्रिकेट में ऐसे कई रिकार्ड बने हैं जिनका टूटना संभव नहीं है। हां उसे बराबर जरूर किया जा सकता है। जैसे युवराज सिंह के एक ओवर में लगाए छह छक्कों के रिकार्ड को केवल बराबर किया जा सकता है। उसे तोड़ा नहीं जा सकता। उसी तरह टेस्ट की एक पारी 10 विकेट लेने के अनिल कुंबले के रिकार्ड को भी कोई तोड़ नहीं सकता।

हालांकि क्रिकेट में कुछ रिकार्ड ऐसे भी बने हैं जिन्हें खिलाड़ी कभी याद नहीं रखना चाहते। ऐसा ही एक अनचाहा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में बना है जिसे बनाने वाली टीम इसे बुरे सपने की तरह जल्द से जल्द भुलाना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय घरेलू क्रिकेट चैम्पियनशिप के दौरान महिला टीम सिर्फ 10 रन पर सिमट गई और सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि इस दौरान भी सर्वाधिक स्कोर एक्सट्राज का था।

साउथ ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम एलिस स्प्रिंग्स में चल रही चैम्पियनशिप के दौरान न्यू साउथवेल्स के खिलाफ 10 रन ही बना सकी। इसमें से छह रन वाइड के थे। सलामी बल्लेबाज फेबी मेंसेल ने चार रन बनाए जबकि दस बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। विपक्षी टीम ने ये स्कोर महज 15 गेंदों में ही हासिल कर लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH