Entertainment

आदित्य धर ने बताया, यहां से आया ‘उरी’ का फेमस डायलॉग, How’s the Josh

मुंबई। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ बॉक्स ऑफिस पर रिकार्डतोड़ प्रदर्शन कर रही है। महज 25 करोड़ की लागत वाली इस फिल्म ने 200 करोड़ रु के करीब की कमाई कर ली है। बच्चे हों या युवा। हर किसी पर इस फिल्म का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फिल्म का धांसू डायलॉग ‘हाउ इज द जोश’ बच्चों-बच्चों की जुबान पर चढ़ा हुआ हैं। अब फिल्म के निर्देशक ने उस रोचक किस्से के बारे में बताया है जहां से ये डायलॉग आया है।

आदित्य ने बताया कि यह लाइन उन्होंने अपने बचपन के दिनों की यादों से ली है। इस कैची डायलॉग के पीछे की कहानी को याद करते हुए आदित्य ने बताया, ‘मेरे कुछ दोस्त डिफेंस बैकग्राउंड से थे, उनके साथ कई बार मैं आर्मी क्लब जाया करता था। दिल्ली में एक जगह थी जहां हम क्रिसमस या नए साल की पार्टी करने के लिए जाते थे। तब इस लाइन का इस्तेमाल एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर किया करते थे। वह अपने सामने सभी बच्चों को लाइन में लगाकर यह डायलॉग बोलते थे और उनके हाथ में एक चॉकलेट होता था।

आदित्य ने बताया, वह बोलते, ‘हाउ इज द जोश?’ और हमलोग जवाब देते।।।’हाई सर!’ जिस बच्चे की आवाज सबसे जोरदार होती थी, उसे वह चॉकलेट मिलती थी। खाने के शौकीन होने के नाते, मैं सबसे जोर से बोलता था और हमेशा चॉकलेट मुझे ही मिलती थी।’ इस डायलॉग को उन्होंने अपने जीवन से लिया है। आदित्य ने कहा कि इस डायलॉग को जनता का इतना प्यारा मिलेगा इसकी कभी कल्पना नहीं की थी।

बता दें कि ये फिल्म साल 2016 में जम्मू के ‘उरी’ में हुए आतंकवादी हमले पर आधारित है। इस हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद इंडियन आर्मी ने सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान में घुसकर उनके कई आतंकियों को ढेर करते हुए कई कैंप्स भी उड़ा दिए थे। फिल्म में विक्की कौशल इंडियन फोर्स के कमांडो के किरदार में नजर आ रहे हैं। वहीँ फिल्म में यामी गौतम का रोल भी काफी मजबूत है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH