NationalTop Newsमुख्य समाचार

Assam: ज़हरीली शराब का शिकार बने चाय बागान मजदूर, 66 की मौत, दो गिरफ्तार

असम के गोलाघाट जिले में जहरीली शराब पीने से चाय बागान के 66 मजदूरों की मौत हो गई है। जिला अधिकारी ने बताया कि मजदूरों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि मात्रा 10 से 20 रूपए में कच्ची शराब मजदूरों को उपलब्ध कराई जाती थी। उन्होंने बताया कि शराब की दुकान चलाने वाले संजू ओरांग और उसकी मां द्रौपदी उरांग की भी जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। सालमारा चाय बागान के मजूदरों ने गुरुवार शाम वेतन मिलने के बाद एक दुकान से शराब खरीदी थी, जिसे पीते ही चार महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान इंदुकलपा बोरदोलोई और देब बोरा के रूप में हुई है, जो चाय बागान के पास ही देसी शराब की भट्टी चलाते थे। वहीं पुलिस इस मामले में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। डीएसपी पार्थ प्रतीम सैकिया ने बताया, ‘हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

असम के आबकारी मंत्री परीमल शुक्ल वैद्य ने विभाग के अधिकारियों की एक टीम को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। घटना को लेकर जिले के दो आबकारी अधिकारियों को निलंबित भी कर दिया है। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस दुखद घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए अपर असम मंडल आयुक्त जूली सोनोवाल को मामले की जांच करने के निर्देश दिए और एक महीने के भीतर सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। सोनोवाल ने राज्य के ऊर्जा मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया को घटनास्थल का दौरा करने को कहा है। कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग की है और मुख्यमंत्री से मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा देने का अनुरोध किया है।

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava