Top NewsUttar Pradesh

शहीद जवानों को याद कर भर आईं सीएम योगी की आंखें, मंच पर ही निकलने लगे आंसू

लखनऊ। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए देश के 40 बहादुर जवानों को याद करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आंखों से आंसू निकल आए। दरअसल लखनऊ में ‘मन की बात’ कार्यक्रम के समय जब सीएम योगी से एक छात्र ने आतंकवाद और कश्मीर की समस्या पर सवाल पूछा तो उनकी आंखें भर आई। इस दौरान वो रुमाल से ही अपने आंसू पोछते हुए नज़र आए। सीएम योगी लखनऊ में इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) में छात्रों से बात कर रहे थे। यहां एक छात्र ने उनसे पूछा कि पुलवामा में आतंकी हमला हुआ। इतने सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। हमारी सरकार और सुरक्षा एजेंसियां इसके खिलाफ क्या कर रही हैं।

इस सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी ने पहले छात्र को धन्यवाद दिया फिर कहा कि आज ये सवाल वर्तमान में देश के हर आम जन के मन में है। आप सभी ये मान कर चलें कि कश्मीर में जो हो रहा है वह वैसे ही है, जैसे दीपक जब बुझता है तो तेजी से जलता है। यह आतंकवाद भी अब उसी तरह अपने समापन की ओर है। इसे पूरी तरह समाप्त करने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। योगी ने आगे कहा हमारे जवानों ने महज दो दिन के अंदर ही इस हमले के मास्टरमाइंड को को ढेर कर दिया। इस दौरान जवाब देते-देते योगी भावुक हो गए।

आपको बता दें कि बीते 14 फरवरी के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए- मोहम्मद ने ली है। जैश ए मोहम्मद का सरगना मौलाना मसूद अजहर है। जैश-ए-मोहम्मद ने पाकिस्तान के बहावलपुर शहर में बकायदा अपना मुख्यालय भी खोल रखा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH