EntertainmentNational

“मैं एक भारतीय मुसलमान हूं, अपनी मेहनत का खाती हूं कोई खैरात नहीं मिलती”

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीपीआरएफ के 40 जवान शहीद हो गए, जिसके बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। आम जनता से लेकर फ़िल्मी जगत तक यहां तक की  क्रिकेटर्स ने भी इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। सोशल मीडिया पर भी हजारों लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है, इस कड़ी में टीवी कलाकार भी पीछे नहीं रहे। ‘बिग बॉस 7’ की विजेता गौहर खान ने भी पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की, उनोने लिखा-‘शर्म की बात है! किस तरह के इंसान होते हैं जो दूसरे को मारते हैं? राजनीति के नाम पर कई निर्दोष अपना बेशकीमती जीवन गंवा रहे हैं’। इस ट्वीट के बाद से ही गौहर खान ट्रोल हो गयी और यूजर्स ने उनसे कई तरह के सवाल पूछ लिए।

गौहर खान के इस ट्वीट पर यूजर्स ने सवाल उठाया और पूछा कि, आप पाकिस्तान की सपोर्ट कर रही हैं क्योंकि आप मुस्लिम हैं। इस सवाल से नाराज़ गौहर ने बड़ी बेबाकी से अपना पक्ष रखते हुए लिखा- ‘मैं एक भारतीय हूं और किसी भी तरह की नफरत फैलाने वाले लोगों से नफरत करती हूं।’ गौहर ने लिखा, ‘पाकिस्तान मेरा देश नहीं है, मुझे अपने प्यार और देशभक्ति को साबित करने के लिए किसी भी देश से नफरत करने की जरूरत नहीं है! मुझे गर्व है कि मैं एक भारतीय हूं। मेरे दादा ने स्वतंत्रता के लिए संघर्ष किया था। ब्रिटिस सरकार के खिलाफ लिखने की वजह से वे जेल भी गए थे। इसलिए आप सभी चुप रहे।’

गौहर के इस ट्वीट के बाद एक यूजर लिखता है कि, आपको पाकिस्तान के लिए काम करना चाहिए। यूज़र के इस ट्वीट से नाराज़ होकर  गौहर ने कहा कि अगर उनके दिमाग में ये बात नहीं आ रही है तो वो समझा दे देती हैं, वो एक भारतीय हैं और एक मुसलमान भी जो भारत में पैदा हुई है पाकिस्तान में नहीं। गौहर खान और उस यूज़र के बीच विवाद बढ़ता ही गया एक के बाद एक बात विवाद होता गया। गौहर के पास्किस्तान से शांति वार्ता करने की बात से भड़का यूज़र गौहर के ट्वीट का करारा जवाब दे रहा था।

विवाद बढ़ा और एक यूजर ने लिखा- ‘मैं सहमत हूँ, इन पाकिस्तानियों के कमेंट देखिए लेकिन गौहर खान इनके लिए एक शब्द नहीं बोलेंगी। खाते यहां का हैं, कमाते यहां से हैं, वफादार कहीं और के हैं। खुशनसीब हैं कि भारत में हैं कहीं और होते तो अब तक बुर्के से बाहर नहीं होते।’इस पर गौहर ने पलटवार करते हुए लिखा अगर हम कमाते है यहां का हैं तो मेहनत का कमाते हैं, कोई खैरात नहीं मिलती। टैक्स भरते हैं, कानून के हिसाब से चलते हैं, लोगों का भला करते हैं, नफरत नहीं फैलाते, समझ आया? नहीं आया होगा? उसके लिए दिमाग चाहिए होता है और दिल खुला।
=>
=>
loading...