Uncategorized

मेजर पति की शहादत के बाद खाई कसम, अब सेना में लेफ्टिनेंट बनी पत्नी

नई दिल्ली। साल 2017 में भारत-चीन सीमा के पास आग दुर्घटना में शहीद हुए मेजर प्रसाद महादिक की पत्नी गौरी महादिक ने वो कर दिखाया है जिसपर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने एसएसबी की परीक्षा पास कर ली है। जल्द ही वो सेना से जुड़ेंगी। गौरी लेफ्टिनेंट के रूप में भारतीय सेना जॉइन करेंगी। वह जल्द ही चेन्नई में स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में प्रशिक्षण लेंगी। 49 हफ़्तों की ट्रेनिंग दी जाएगी।

अकादमी में एक साल की अनिवार्य सैन्य प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 31 साल की गौरी को मार्च 2020 में सेना में लेफ्टिनेंट के रूप में शामिल किया जाएगा। गौरी ने एसएसबी परीक्षाओं के दौरान 16 उम्मीदवारों के साथ प्रतिस्पर्धा की और में टॉप किया और ओटीए में प्रशिक्षण के लिए योग्य बनीं।

मेजर प्रसाद महादिक ने 2012 में आर्मी जॉइन की थी। वह अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन सीमा पर तैनात थे। इसी दौरान दिसंबर, 2017 को हुई फायरिंग में वह शहीद हो गए थे। मुंबई के विवार में अपनी ससुराल में रहने वाली उनकी पत्नी गौरी महादिक ने पति को अलग तरीके से श्रद्धांजलि देने का फैसला किया। उन्होंने शहीदों की विधवाओं के लिए आयोजित कराई जानी वाली एसएसबी की परीक्षा में हिस्सा लिया और इसे क्वालीफाई भी कर लिया।

2015 में गौरी महादिक की शादी मेजर प्रसाद से हुई थी। शादी के दो साल बाद ही गौरी ने पति को खो दिया। पति को खोने के दो साल में ही वह आर्मी जॉइन कर रही हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH