NationalTop NewsUncategorizedमुख्य समाचार

IAF Air Strike : भारत ने गिराए 1 हजार किलो बम, नष्ट किये जैश के 13 कैंप

भारत ने पुलवामा हमले में शहीद हुए हमारे 40 जवानों का बदला आखिरकार इंडियन एयर फाॅर्स ने ले ही लिया। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर बालाकोट में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट-2 दिखाते हुए जमकर बमबारी की। वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों से PoK में मौजूद आतंकी ठिकानों पर 1 हजार किलो बम गिराकर जैश-ऐ-मोहम्मद के 13 आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। माना जा रहा है कि 200 -300 आंतकी मरे जा चुके हैं।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के पास पाकिस्तान में उन 13 ठिकानों की जानकारी थी जहां से जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन चला रहा था। भारत ने बालाकोट के इलाके के लॉन्च पैड को भारतीय सेना ने नष्ट किया है। कुछ दिनों से इन सभी लॉंच पैड पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से नज़र रखी जा रही थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के Kel, shardi, dudhmial, athmuqam, jura, leepa, pcciban chamm, Fwd kathua, katli, lanjote, nikial, khuiretta, mandhar में जैश-ए-मोहम्मद के 13 आतंकी कैम्प चल रहे थे।

भारतीय वायुसेना ने अपना पराक्रम दिखते हुए 12 मिराज 2000 विमानों से बालाकोट और मुज्जफराबाद में गिराकर जमकर बम बारी की।आपको बता दें भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद, चकोटी, बालाकोट में कई इलाकों में बम गिराए हैं। बताया जा रहा है कि जैश के कई कैंप इस हमले में तबाह हो गए हैं। सूत्रों का कहना है कि भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों से तड़के पठानकोट एयरबेस और मध्य भारत के आदमपुर एयरबेस से उड़ान भरी। इसके बाद मिराज 2000 विमानों ने पाकिस्तान के रडार जाम किए और बम गिराए।

हालांकि पकिस्तान ने इस जानकारी से इंकार करते हुए कहा है कि भारत ने खाली जगहों पर गोलाबारी की है, किसी के हताहत की खबर नहीं आई है। भारत की बमबारी से डरे पाकिस्तान ने इमरजेंसी बैठक बुलाकर इस बात की जानकारी दी।

 

=>
=>
loading...
Prarthana Srivastava