InternationalNationalTop News

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद पाकिस्तान ने किया अपने आका को फोन, मिला ये जवाब

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर किये गए हवाई हमले के बाद पाकिस्तान को समझ ही नहीं आ रहा है कि वो क्या करे क्योंकि भारत ने पाकिस्तान के सिविलियन एरिया को निशाना नहीं बनाया है, केवल आतंकियों के ठिकानों को ही ध्वस्त किया है। फिलहाल इस हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने गीदड़ भभकी दी है कि भारत को इस हमले का जवाब दिया जायेगा।

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इस वक्त दुनिया भर के विदेशमंत्रियों को फोन करके अपना दुखड़ा रो रहे हैं। कुरैशी इसके साथ ही गीदड़ भभकी भी दे रहे हैं कि वो पाकिस्तान की इस कार्रवाई का जवाब देंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने हमले के बाद सबसे पहला फोन अपने नये आका चीन को किया। हालांकि चीन की तरफ से उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला है। इसके बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री का फोन ब्रिटिश विदेश मंत्री को था, लेकिन उधर से भी उन्हें कोई रिस्पांस नहीं मिला।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद रूस, अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के अलावा जर्मनी सहित भारत के मित्र पड़ौसी देशों ने कहा था कि भारत को आत्मरक्षा का अधिकार है। मौजूदा हालात में ओआईसी यानी ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन ने भी पाकिस्तान को फिल्हाल कोई भरोसा नहीं दिया है। यूनाईटेड नेशंस के चार्टर के मुताबिक पीओके भारत का हिस्सा है और उसमें आतंकी गतिविधियों को नियंत्रित करने का अधिकार भारत के पास है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH