NationalTop NewsUttar Pradesh

वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगी प्रियंका, कांग्रेस ने फिर से अजय राय पर लगाया दांव

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से ख़बरें चल रहीं थी कि प्रियंका गांधी वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर रहती हैं, लेकिन अब इन ख़बरों पर विराम लग गया है। कांग्रेस ने वाराणसी ने अजय राय को टिकट दे दिया है। ये वही अजय राय हैं जिन्हे पिछली बार पीएम मोदी के हाथो वाराणसी में करारी हार झेलनी पड़ी थी। उस वक्त अजय राय करीब 75 हजार 614 वोट पाकर तीसरे नंबर पर रहे थे। दूसरे नबंर पर केजरीवाल थे जिन्हें लगभग 2 लाख वोट मिले थे। वहीं पीएम मोदी ने 5 लाख से ज्यादा वोट पाकर जीत दर्ज की थी।

बता दें कि वाराणसी सीट पर अपने उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस ने लंबे समय से सस्पेंस बनाकर रखा था। कांग्रेस से जुड़े सूत्र भी यह कहते आ रहे थे कि पार्टी इस सीट पर पीएम मोदी के मुकाबले प्रियंका गांधी को अपना उम्मीदवार बना सकती है। प्रियंका ने खुद कभी वाराणसी से चुनाव लड़ने की संभावनाओं को पूरी तरह से खारिज नहीं किया। इससे यही संदेश गया कि पार्टी देर-सबेर प्रियंका को पीएम मोदी के मुकाबले खड़ा कर सकती है लेकिन अजय राय के नाम की घोषणा के साथ ही प्रियंका के नाम पर जारी अटकलें समाप्त हो गईं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी 26 तारीख को वाराणसी से अपना नामांकन करेंगे। इसको लेकर भाजपा की तरफ से तैयारियां काफी जोरों से है। पीएम मोदी के नामांकन में एनडीए के कई नेता और मोदी कैबिनेट के कई मंत्री शामिल रहेंगे। नामांकन के दिन पीएम मोदी काल भैरव का आशीर्वाद लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जाएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH