Entertainment

काफी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए ये फ़िल्मी सितारे, एक को याद कर बॉलीवुड आज भी रोता है

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार हुए हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया। या यूं कहें कि उन्होंने छोटे से समय में ही दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बना ली। लेकिन इन्ही में से कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो काफी कम उम्र में ही दुनिया से रुखसत हो गए। उनके दुनिया छोड़कर जाने से फैंस को भी गहरा झटका लगा। आज हम उन सात फ़िल्मी सितारों की बात करने जा रहे जिन्होंने काफी कम उम्र में ही दुनिया छोड़ दी।

तरुणी सचदेव: फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन की सहपाठी का रोल करने वाली तरुणी सचदेव सिर्फ 14 साल की उम्र में में दुनिया को अलविदा कह गई। नेपाल से भारत आते वक्त में प्लेन क्रेश होने के कारण अकाल मौत का शिकार हो गईं। उनकी मौत ने पूरे बॉलीवुड को झकझोर दिया।

सौंदर्या: बात 17 अप्रैल 2004 की है। सौंदर्या ने भारतीय जनता पार्टी और तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए बैंगलोर से हेलिकॉप्टर में उड़ान भरी थी, लेकिन वो हेलिकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त हो गया था। उस समय सौंदर्या के पेट में 7 महीने का बच्चा था। बता दें कि मौत से कुछ महीने पहले ही सौंदर्या ने भाजपा ज्वाइन की थी। जिस वक्त सौंदर्या की मौत हुई, तब वे महज 31 साल की थीं।

मधुबाला: मधुबाला को आज भी बॉलीवुड में उनके योगदान के लिए याद किया जाता है। उन्होंने ‘मुगल ए आज़म’ जैसी कई सुपरहिट हिट फिल्में दी हैं, लेकिन अफसोस, सिर्फ 36 साल की उम्र में ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

मीना कुमारी: मीना कुमारी बॉलीवुड की ‘ट्रेजेडी क्वीन’ के रूप में फेमस थीं। उनका नाम कई हिट फिल्मों से जुड़ा हुआ है। लेकिन सिर्फ 39 साल की उम्र में ही उनका निधन हो गया था।

गुरु दत्त :गुरु दत्त जैसे महान ऐक्टर और डायरेक्टर ने बॉलिवुड को ‘पियासा’ और ‘कागज के फूल’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी थी। लेकिन सिर्फ 39 साल की उम्र में, गुरु दत्त ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

जिया खान :बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल जिया खान ने 25 साल की छोटी सी उम्र में आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचलो को गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन बाद में वो जमानत पर छूट गए। पुलिस द्वारा इस केस की छानबीन अभी तक जारी है।

दिव्या भारती: दिव्या भारती की 1993 में वरसोवा में एक बिल्डिंग से गिरने से मौत हो गई। आज भी उनकी मौत से पर्दा नहीं उठ सका है। 19 साल की उम्र में ही उन्होंने तेलुगु और हिन्दी में कई शानदार फिल्में दीं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH