City NewsTop NewsUttar Pradesh

बदजुबान आजम खान से निपटने के लिए योगी ने भेजा अपना ‘सिंघम’, अपराधियों के लिए है खौफ का दूसरा नाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 25 अधिकारियों का तबादला कर दिया। इनमें अयोध्या, आगरा, मथुरा और रामपुर सहित कई जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं। प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार की ओर से शुक्रवार देर रात जारी तबादला सूची में आगरा के एसएसपी अमित पाठक भी शामिल हैं, जिन्हें मुरादाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। वह जे रविन्द्र कुमार की जगह लेंगे, जिन्हें डीआईजी—एसआईटी बनाकर लखनऊ भेजा गया है।

अयोध्या के एसएसपी जोगेन्द्र कुमार को आगरा का एसएसपी बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक जौनपुर आशीष तिवारी अब अयोध्या के नये एसएसपी होंगे, जबकि गोरखपुर पीएसी में तैनात शलभ माथुर अब मथुरा के एसएसपी होंगे। एलआईयू एसपी विपिन कुमार मिश्रा को जौनपुर का एसएसपी बनाया गया है। सोनभद्र पीएसी में तैनात रमेश को फतेहपुर का कप्तान बनाया गया है। पुलिस अधीक्षक (कार्मिक) प्रयागराज, अजय पाल को रामपुर का एसपी बनाया गया है।

आपको बता दें कि अजय पाल की छवि एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की है। 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी डॉ अजयपाल 6 साल के करियर में 150 से ज्यादा एनकाउंटर में शामिल रह चुके हैं। प्रयागराज में तैनाती से पहले वो नोएडा के पुलिस कप्तान थे। यहां ढाई लाख के ईनामी माफिया बलराज भाटी, एक लाख के इनामी कुख्यात बदमाश श्रवण चैधरी को एनकाउंटर में ढेर कर अपराध जगत में हलचल मचा दी। सितम्बर 2018 में 11 दिनों में लूट, रंगदारी, धमकी आदि संगीन अपराधों में शामिल 600 अपराधियों की गिरफ्तारी, 50 हजार के इनामी नक्सली कमांडर को पकड़ना, नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ उनकी फेहरिस्त की सुनहरी उपलब्धियां हैं। डाॅ अजय पाल शर्मा बदमाशों के प्रति अपनी सर्विस के पहले दिन से ही ‘एग्रीसिव मोड’ पर रहे हैं।

एक बार फिर उन्हें वेस्ट यूपी में रामपुर की कमान सौंप दी गई है। अब देखने वाली बात यह होगी कि वह रामपुर की कानून व्यवस्था को किस तरह सुधारते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रामपुर आजम खान का गढ़ भी है। ये वही आजम खान हैं को अक्सर सरकारी अधिकारियों  से भिड़ जाने को लेकर सुर्खियां बटोरते रहते हैं। ऐसे में कभी आजम का  सामना अजय पाल से हो गया तो देखने वाली  बात होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH