Top NewsUttar Pradesh

जब उन्नाव के SP ने बीटेक छात्र को सीट से उठकर ठोंका सलाम, वजह है हैरान करने वाली

उन्नाव। उन्नाव में बीटेक के दो छात्रों ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। दोनों छात्रों ने सड़क पर पड़े 35 हजार रुपए एसपी कार्यालय में पुलिसकर्मियों को सौंप दिए। जब एसपी को इस बात की जानकारी हुई तो वो भी इन छात्रों की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। इतना ही नहीं एसपी एमपी वर्मा ने दोनों छात्रों को अपने पास बुलाकर सलाम ठोंका और उनकी पीठ थपथपाई।

आदर्श नगर मोहल्ला निवासी शगुन पांडेय व स्पर्श पांडेय पुत्र दिल्ली के एक कॉलेज में बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। दोनों ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। सत्यापन के लिए गुरुवार सुबह दोनों भाई एसपी कार्यालय जा रहे थे। कार्यालय के गेट पास दोनों पहुंचे थे तो सड़क पर नोटों की एक गड्डी पड़ी नजर आई। नोटों की गड्डी उठाने के बाद कुछ क्षण वह सोचते रहे फिर रुपयों को उस तक पहुंचाने का फैसला लिया।

दोनों भाई एसपी कार्यालय के भीतर पहुंचे और पुलिस को रुपये पड़े मिलने की जानकारी दी। नोट असली होने की पुष्टि होने पर पुलिसकर्मी भी दोनों भाइयों की ईमानदारी को दाद दी। नोटों की गिनती की गई तो सौ व पांच सौ के नोट के 35 हजार रुपये थे। दोनों ने एसपी के पीआरओ मनोज मिश्रा को रुपये सौंप दिए। पीआरओ ने दोनों को एसपी एमपी वर्मा से मिलाया।

मामले की जानकारी होने और छात्रों की ईमानदारी से खुश हो एसपी एमपी वर्मा ने उसकी पीठ थपथपाई और शाबासी दी। एसपी ने बताया कि रुपये किस व्यक्ति के हैं यह अभी पता नहीं चल सका है। अगर कोई व्यक्ति दावा करता है कि रुपये उसके हैं तो इसकी पुष्टि कराने के बाद लौटाए जाएंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH