Sports

World Cup 2019: सेमीफाइनल में किस टीम से हो सकती है टीम इंडिया की भिड़ंत, जानें पूरा गणित

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में जीत हासिल कर सेमीफइनल में जगह बना ली है। बता दें कि वर्ल्ड कप के इतिहास में ये सातवां मौका है जब भारतीय टीम सेमीफाइनल मे पहुंची है। साथ ही इसमें से तीन बार टीम को फाइनल में भी पहुंचने का मौका मिला। अब सवाल ये है कि क्या इस बार भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने में सफल हो पाएगी। साथ ही सेमीफइनल में किस टीम से हो सकता है टीम इंडिया का मुकाबला।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने 8 मैचों में से 6 मैच में जीत हासिल कर ली है और अब 13 अंकों के साथ इंडिया दूसरे नंबर पर आ गई है। भारत को अभी एक और मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। साथ ही अगर भारतीय टीम एक और मैच जीत जाती है तो उनके खाते में कुल 15 अंक हो जाएगे। हालाँकि इस जीत के बावजूद भी यह तय नहीं है कि टीम इंडिया नंबर वन पर पहुंचेगी या नहीं । टीम इंडिया नंबर वन पर होगी या नहीं ये ऑस्ट्रेलिया के आखरी मैच के बाद ही पता चलेगा।

ऑस्ट्रेलिया फिलहाल 14 अंकों के साथ टॉप पर है। ऑस्ट्रेलिया का आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के साथ होगा। सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है साउथ अफ्रीकी टीम पहले से ही पस्त है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के फॉर्म को देख कर उनकी जीत तय लग रही है। यह मैच जीत कर ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर बनी रह सकती है लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार गई तो टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ जीत कर टॉप पर पहुंच जाएगी।

बता दें कि भारतीय टीम के प्वाइंटस टेबल पर नंबर दो पर रहने की ज्यादा संभावना है। नंबर दो पर रहने का मतलब होगा तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम से सेमीफाइनल में टक्कर। फिलहाल प्वाइंट्स टेबल पर 11 अंकों के साथ न्यूज़ीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर है। अगर न्यूज़ीलैंड को आखिरी मैच में जीत मिलती है तो भी वो तीसरे नंबर पर ही रहेगी। यानी सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड से हो सकती है।

वही अगर आज इंग्लैंड की टीम आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हरा देती है तो फिर वो तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। ऐसे में सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड से हो सकती है। साथ ही अगर कोई चमत्कार हुआ तो पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है । ऐसे में वो चौथे नंबर पर रहेगी। हालाँकि अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की आखिरी मैच में हार से टॉप पर पहुंच जाती है तो फिर सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत पाकिस्तान से होगी लेकिन इसकी उम्मीद बेहद कम लग रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH