NationalTop News

सीबीआई 5 देशों से पता कर रही चिदंबरम की कंपनियां

नई दिल्ली- देश में इन दिनों मानो भ्रष्टाचारियों की शामत ही आ गयी हो। आए दिन ऐसी खबरों से अखबारों के पन्ने सने मिलते जहाँ सीबीआई और सुप्रीम कोर्ट की किसी पर गाज गिरी हो। सीबीआई इन दिनों कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रिय मंत्री पी. चिदंबरम के पीछे मानो हाथ धोकर पड़ गई हो।

दरअसल पी. चिदंबरम इन दिनों सीबीआई की कस्टडी में रिमांड काट रहे है और अफसर उनसे आईएनएक्स मिडीया केस में पूछताछ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। जितना मुश्किल अफसरों के लिए चिदंबरम को पकड़ना था अब उससे कही ज़्यादा मुश्किल हो रहा है उनसे सच्चाई उगलवा पाना।

पी.चिदंबरम के भ्रष्टाचार की जड़ो तक पहुँचने के लिए अब सीबीआई ने अपना दायरा बड़ा कर लिया है। आपको बतादें की सीबीआई पाँच देशों से संपर्क कर रही है जिनसे चिदंबरम की मुखौटा कंपनियों का पता चल सके। आईएनएक्स में लेनदेन में हुए घोटाले का पता करने के लिएब्रिटेन, मॉरीशस, सिंगापुर, बारमूडा तथा स्विटजरलैंड को लेटर रोगेटरी यानी न्यायिक अनुरोध पत्र भेजा हैं।

चिदंबरम की गिरफ्तारी को आज दो दिन हो चुके है, और सीबीआई के अफसर लगातार उनसे अपनी पूछताछ जारी रख रहे है। दरअसल,एजेंसी को संदेह है कि पिता-पुत्र ने मिलकर इन देशों में कई अचल संपत्तियां और 16 से अधिक बैंक खाते रखे हैं। चिदंबरम को बुधवार रात उनके आवास से हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई अधिकारी उनके आवास में दीवार फांदकर घुसे थे। सूत्रों के मुताबिक हिरासत में चल रहे पी चिदंबरम से दूसरे दिन सीबीआई जांच अधिकारियों ने पूछताछ की। उनसे किन सवालों पर बातचीत की गई इस संबंध में सीबीआई अधिकारी खुलकर कुछ नहीं बता रहे हैं, लेकिन अधिकारियों का यह कहना है कि अधिकांश सवालों के जवाब पर वह टालमटोल कर गए।

शाम करीब पांच बजे चिदंबरम से मिलने के लिए उनके परिवार के लोग मुख्यालय पहुंचे थे, इन लोग को अदालत के आदेश पर मिलने के लिए अनुमति दी गई थी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH