Uncategorized

कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में तीन युवक गिरफ्तार

लखनऊ। कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। ये तीनों इस हत्याकांड में मौजूद रहे हैं। इनके नाम हैं, रशीद अहमद पठान, मौलाना मोहसिन शेख और फैजान। रशीद अहमद पठान 23 साल का है। रशीद पठान नाम का शख्स इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड को 24 घंटे के अंदर सुलझा लेने का दावा किया है।

यूपी पुलिस के अनुसार रशीद अहमद पठान को कम्प्यूटर की अच्छी नॉलेज है, लेकिन ये पेशे से दर्जी का काम करता है। हिरासत में लिए गए दूसरे शख्स मौलाना मोहसिन शेख की उम्र 24 साल है और ये शख्स एक साड़ी की दुकान में काम करता है। तीसरे शख्स का नाम फैजान है और उसकी उम्र 21 साल है। ये शख्स भी सूरत में रहता है और ये जूते की शॉप में नौकरी करता है।

विवादास्पद टिप्पणी करने का था आरोप

कमलेश तिवारी पर पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी करने का आरोप था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और उन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया था। हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने उनके खिलाफ एनएसए कैंसिल कर दिया था। लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने कहा कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों को नियुक्त किया गया है।

आरोपियों ने इस कत्ल में कबूला था अपना जुर्म

गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला ने दावा किया है कि हिरासत में लिए तीनों आरोपियों ने इस कत्ल में अपना जुर्म कबूल कर लिया गया है। यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस ने इस केस में मोहसिन शेख, फैजान और रशीद पठान नाम के शख्स को हिरासत में लिया है।

सूरत और लखनऊ/बिजनौर से मिले सुरागों को जोड़ने की कोशिश

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि कमलेश तिवारी के परिजनों द्वारा कराई गई एफआईआर में शामिल मौलाना अनवारुल हक और मुफ्ती नईम काजमी को शुक्रवार रात को ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया और इन दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि सूरत और लखनऊ/बिजनौर से मिले सुरागों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

सीएम को बुलाने की मांग

महमूदाबाद में कमलेश तिवारी का अंतिम संस्कार किया जाना है, लेकिन कमलेश तिवारी के परिवार वाले सीएम को बुलाने की मांग कर रहे हैं और अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं।

सूरत में खरीदी थी मिठाई और चाकू

कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है। कमलेश तिवारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो लोगों के नाम का खुलासा हो गया है। इसमें से एक शख्स का नाम फरीदुद्दीन पठान उर्फ मुईनुद्दीन शेख है। जबकि दूसरे शख्स का नाम अशफाक शेख है। हत्या के सीसीटीवी फुटेज में जो दो लोग दिख रहे हैं ये वही हैं। इन्हीं ने सूरत में मिठाई और चाकू खरीदा था और हत्या को अंजाम देने के लिए यूपी गए थे। गुजरात ATS ने इस मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उनके नाम है शमीम पठान, फैजान पठान और मोहसिन शेख। मोहसिन शेख पेशे से मौलवी है।

दिन दहाड़े दिया गया घटना को अंजाम

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी का शुक्रवार को दिन दहाड़े क़त्ल कर दिया गया था। बदमाशों ने कमलेश तिवारी को उनके दफ्तर में चाकूओं से आघात किया था। घटना की जानकारी मिलते ही उन्हें तुरंत ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। रिपोर्ट के अनुसार, भगवा वस्त्र पहने हमलावर मिठाई का डिब्बा देने के बहाने खुर्शीद बाग इलाके में स्थित कमलेश तिवारी के कार्यालय में आए थे। मौका देखते ही बदमाशों ने इस क़त्ल को अंजाम दिया। तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH