Top NewsUttar Pradesh

कानपुर: गंगा बैराज की सीढ़ियां चढ़ते हुए फिसले प्रधानमंत्री मोदी, वीडियो वायरल

लखनऊ। नमामि गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा करने कानपुर पहुंचे पीएम मोदी गंगा बैराज की सीढ़ियां चढ़ते समय फिसलकर गिर गए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मोदी गंगा बैराज की सीढ़ियां चढ़ते हुए अचानक लड़खड़ाकर गिर जाते हैं। इस बीच उनकी सुरक्षा में लगे एसपीजी जवान तुरंत उन्हें संभाल लेते हैं। वीडियो सामने आने के बाद लोग उनकी अच्छी सेहत और दीर्घायु जीवन की कामना कर रहे हैं।

घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। यहां से वापस सीएसए कृषि विश्वविद्यालय पहुंचने के बाद मोदी हेलीकॉप्टर से चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी यहां से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मंडलायुक्त ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी और एसपीजी को कल ही बता दिया गया था कि ये सीढ़ी ज्यादा ऊंची है। वहां पर भी सीढ़ियों के ऊंचे होने की जानकारी दी गई थी। उनके मुताबिक यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

इससे पहले प्रधानमंत्री कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक में पहुंचे थे। उन्होंने राष्ट्रीय गंगा नदी पुनर्जीवन, सुरक्षा एवं प्रबंधन परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) की बैठक की अध्यक्षता की। परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहे।