Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में दंगा करते दिखे एक-एक उन्मादी की संपत्ति जब्त की जाएगी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। लखनऊ नागरिकता कानून के खिलाफ लखनऊ में हुए उग्र प्रदर्शनों के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च अधिकारियों की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ और संभल में दंगा करते CCTV में दिखे व चिन्हित एक-एक उन्मादी की संपत्ति जब्त की जाएगी। लखनऊ में हुए उग्र प्रदर्शनों के बाद पुलिस ने अब तक 50 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया है। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने बताया कि लखनऊ में हुए प्रदर्शनों के बीच अलग-अलग स्थानों से 40-50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आज पुराने लखनऊ में जमकर बवाल हुआ। लखनऊ के मदेयगंज में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी को फूंक दिया। इसके अलावा आस-पास खड़ी कई बाइकों में आग लगा दी। खदरा में भी प्रदर्शनकारी बड़े पैमाने पर हिंसा फैला रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

लखनऊ के डालीगंज में लोग घर के भीतर से पत्थरबाजी करते रहे और कांच की बोतलें भी फेंकी। पुलिस का कहना है कि वह हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। छोटे-छोटे बच्चे भी पुलिस पर पत्थर बरसा रहे थे। इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच उपद्रवियों ने एक रोडवेज की बस में आग लगा दी। गौरतलब है कि आज प्रदर्शन को देखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई ​थी लेकिन इस बीच संभल में भीड़ बेकाबू हो गई और यहां खड़ी एक बस में आग लगा दी। गनीमत की बात यह रही कि बस पूरी तरह से खाली थी।

बता दें कि पिछले सप्ताह पारित हुए नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरुवार को सभी विपक्षी दलों ने देश भर में बंद का आह्वान किया था। यूपी में भी समाजवादी पार्टी ने आज कई जिलों में विरोध प्रदर्शन का एलान किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH