City NewsTop NewsUttar Pradesh

लखनऊ हिंसा मामले में पुलिस ने 82 लोगों को भेजा नोटिस, पूछा- क्यों न की जाए कार्रवाई

लखनऊ। 19 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर हुई हिंसा के मास्टरमाइंड नदीम को लखनऊ पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। नदीम के साथ उसके दो साथियों की भी गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम नाम अशफाक और वसीम हैं। उधर, लखनऊ प्रशासन ने हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर उन्हें नोटिस भेजना शुरू किया है। अभी तक 82 लोगों को नोटिस भेजा गया है। इन सभी लोगों को कोर्ट में हाजिर होकर यह बताना होगा कि आखिर हिंसा में पहचाने जाने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

यह नोटिस लखनऊ में हुए नुकसान की भरपाई के लिए भेजा गया है। नोटिस उन लोगों को भेजा गया है जिनको इस घटना के दौरान नुकसान हुई संपत्ति का जिम्मेदार माना गया है। फोटो और वीडियो में पहचान के बाद नुकसान के लिए जो लोग जिम्मेदार माने गए हैं उनसे जिला प्रसाशन ने नोटिस भेजकर भरपाई के लिए पूछा है।

लोगों को नोटिस का जवाब देने के लिए एक महीने का समय भी दिया गया है। जवाब न देने पर आरोपी से जिला प्रसाशन वसूली शुरू करेगा। इसके बाद कुर्की का आदेश जारी किया जाएगा। इन सभी प्रक्रियाओं के बाद जिला प्रशासन संपत्ति कुर्क करेगा। गौरतलब है कि हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस व जिला प्रशासन को हिंसा फैलाने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। उन्होंने शांति की अपील करते हुए कहा था कि, जो लोग सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, उनकी संपत्ति जब्त कर क्षतिपूर्ति करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH