NationalTop News

पीएम मोदी ने इस स्टाइलिश अंदाज़ में देखा सूर्यग्रहण

नई दिल्ली। साल के आखिरी सूर्यग्रहण पर देश के कई हिस्सों में आम लोग इस घड़ी का नज़ारा देख रहे हैं। वहीं देशवासियों की तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सूर्यग्रहण को देखा। पीएम ने अपने ट्विटर अकॉउंट से इसकी तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों में प्रधानमंत्री कुछ एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं, इसके अलावा उनके पास ग्रहण देखने वाला एक स्पेशल चश्मा भी है।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दूसरे भारतीयों की तरह, मैं भी #Solareclipse2019 के लिए उत्साहित था। हालांकि, मैं सूरज नहीं देख पाया क्योंकि यहां पूरी तरह से बादल छाए हुए हैं, लेकिन मैंने लाइव स्ट्रीम के ज़रिए कोझिकोडे में दिखाई दिए सूर्य ग्रहण का नजारा देखा। इसके साथ ही मैंने एक्सपर्ट्स के साथ बातकर इसके बारे में बातचीत की।”

बता दें गुरुवार का सूर्य ग्रहण सऊदी अरब, कतर, संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, भारत, श्रीलंका, मलेशिया, इंडोनेशिया, सिंगापुर, उत्तरी मारियाना द्वीप और गुआम में दिखाई दिया। यह पूर्ण सूर्य ग्रहण नहीं था। इस बार चंद्रमा की छाया सूर्य का पूरा भाग नहीं ढक पाई। इस ग्रहण में सूर्य का बाहरी हिस्सा प्रकाशित रहा। साल के इस आखिरी सूर्य ग्रहण को वैज्ञानिकों ने ‘रिंग ऑफ फायर’ का नाम दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH