City NewsTop NewsUttar Pradesh

लखनऊ हिंसा: रिहाई मंच के मोहम्मद शोएब समेत 46 उपद्रवियों की संपत्ति होगी कुर्क

लखनऊ। 19 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएए-एनआरसी को लेकर हिंसा फैलाने वाले 46 उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है। हजरतगंज पुलिस ने 46 उपद्रवियों की सूची तैयार की है जिसके बाद इन सभी की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिन लोगों की संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी हुए उनमें रिहाई मंच के मोहम्मद शोएब, कांग्रेस नेता सदफ जफर, पूर्व आईजी एसआर दारापुरी भी शामिल हैं।

लखनऊ हिंसा मामले में पुलिस ने 82 लोगों को भेजा नोटिस, पूछा- क्यों न की जाए कार्रवाई

इससे पहले योगी सरकार ने लखनऊ में हिंसा करने वाले 82 लोगों को नोटिस भेजा था। इन सभी लोगों को कोर्ट में हाजिर होकर यह बताना होगा कि आखिर हिंसा में पहचाने जाने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। यह नोटिस लखनऊ में हुए नुकसान की भरपाई के लिए भेजा गया है। नोटिस उन लोगों को भेजा गया है जिनको इस घटना के दौरान नुकसान हुई संपत्ति का जिम्मेदार माना गया है। फोटो और वीडियो में पहचान के बाद नुकसान के लिए जो लोग जिम्मेदार माने गए हैं उनसे जिला प्रसाशन ने नोटिस भेजकर भरपाई के लिए पूछा है।

लोगों को नोटिस का जवाब देने के लिए एक महीने का समय भी दिया गया है। जवाब न देने पर आरोपी से जिला प्रसाशन वसूली शुरू करेगा। इसके बाद कुर्की का आदेश जारी किया जाएगा। इन सभी प्रक्रियाओं के बाद जिला प्रशासन संपत्ति कुर्क करेगा। गौरतलब है कि हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस व जिला प्रशासन को हिंसा फैलाने वाले आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। उन्होंने शांति की अपील करते हुए कहा था कि, जो लोग सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं, उनकी संपत्ति जब्त कर क्षतिपूर्ति करेंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH