NationalTop News

दोषियों की फांसी पर बोली निर्भया की मां, मैं हाईकोर्ट के फैसले से खुश हूं

नई दिल्ली। निर्भया की मां ने बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया, जिसमें दुष्कर्मियों को उनके कानूनी उपाय के इस्तेमाल के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया और उम्मीद जताई की उनके खिलाफ अंतिम डेथ वारंट जल्द जारी होगा। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, “मैं आज के आदेश से संतुष्ट हूं, लेकिन मुझे उनके फांसी होने पर ही खुशी होगी।”

आशा देवी की तरफ से पेश होते हुए वकील ने कहा कि कोर्ट ने दोषियों द्वारा अपनाई जा रही देरी की युक्ति पर रोक लगा दिया है। वकील सीमा कुशवाहा ने कहा, “उनके पास कानूनी उपायों का लाभ लेने लिए सात दिन हैं। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ डेथ वारंट जारी किया जाएगा।”

इससे पहले बुधवार को न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली केंद्र सरकार की याचिका को खारिज कर दिया। निचली अदालत ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले में डेथ वारंट पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने निर्देश दिया, “आज (बुधवार) से एक सप्ताह के भीतर दोषियों को उनके बचाव के लिए कोई भी आवेदन दायर करने का निर्देश दिया गया है, जिसके बाद कोर्ट अधिकारियों से कार्रवाई की उम्मीद करता है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH