HealthNationalRegionalTop Newsमुख्य समाचार

दिल्ली के इस स्कूल में कोरोना वायरस की दस्तक ! जानिए किसे बनाया शिकार

Photo - Google

चाइना से देशभर में फैल चुका कोरोना वायरस  भारत में भी फैलता जा रहा है। जहाँ इससे पहले इसके 5 मामले सामने आएं थे वहीं एक मामला नॉएडा से भी सामने आया है।

नोएडा के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने की सूचना पर पूरा प्रशासन हरकत में आ गया है। बताया जा रहा है कि इस स्कूल में कोरोना से पीड़ित के संपर्क में आने वाले बच्चे मौजूद हैं।

जानकारी के अनुसार इटली से आए कोरोना पीड़ित से ये बच्चे मिले थे । खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम स्कूल पहुंच गई है । खुद सीएमओ गौतमबुद्ध नगर मौके पर पहुंच रहे हैं।

कोरोना से भी खतरनाक बीमारी ने दी दस्तक, मुंह ने खून निकलकर हो जाती है मौत

दुनियाभर में तीन हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मामले देश में सामने आए हैं ।सोमवार को दिल्ली, जयपुर और तेलंगाना में एक-एक मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई।  दिल्ली में संक्रमित व्यक्ति हाल ही में इटली और तेलंगाना में संक्रमित व्यक्ति दुबई से लौटा था, जबकि जयपुर में मिला संक्रमित इटली का पर्यटक है।

आपको बता दे कि देश में 25,738 लोग सामुदायिक निगरानी में हैं। वहीं, 37 मरीज कोरोना वायरस के इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती हैं। अब तक देश में 3217 लोगों के सैंपलों की जांच हुई, जिनमें से 6 में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं, 23 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से चीन, ईरान, कोरिया, सिंगापुर और इटली की गैरजरूरी यात्रा न करने को कहा है । हर्षवर्धन ने कहा, चीन और ईरान के लिए ई-वीजा सहित मौजूदा वीजा निलंबित रहेंगे। हालात के मुताबिक दूसरों देशों पर भी यात्रा पर रोक लगाई जा सकती है।

=>
=>
loading...