InternationalNationalTop News

नेतन्याहू की इजरायली लोगों को सलाह, कोरोना से बचना है तो भारतीयों की तरह नमस्ते करें

नई दिल्ली। चीन से फैले कोरोना वायरस ने दुनियाभर के ज्यादातर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। अब इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव उपाय किए जा रहे हैं। अब इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना से बचने के लिए अपने देश के लोगों को अभिवादन का भारतीय तरीका अपनाने की सलाह दी है। बुधवार को पीएम नेतन्याहू ने देशवासियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिए आप हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय तरीके से अभिवादन यानी नमस्ते कीजिए।

नेतन्याहू ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की जाएगी लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं।

नेतन्याहू ने कहा कि हम वैश्विक आपदा के बीच खड़े हैं लेकिन इजरायल ने काफी अच्छा काम किया है और देश में वायरस को रोकने के लिए फौरन कदम उठाए गए। उन्होंने कहा, ‘इजरायल में वायरस के फैलने की रफ्तार कम करने के लिए हमें कठोर कदम उठाने होंगे। हमने आइसोलेशन भी शुरू किया है और उड़ानों के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH