City NewsTop NewsUttar Pradesh

बच्चियों का इशारा मिलते ही सीएम योगी ने जनता दरबार में आए युवक को कराया गिरफ्तार, जानें मामला

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर में अपने ‘जनता दर्शन’ कार्यक्रम में लोगों की फ़रियाद सुन रहे थे। सब कुछ सामान्य था। तभी राम नारायण नाम का एक शख्स सीएम योगी को अपनी फ़रियाद सुनाने के लिए खड़ा हुआ। इसी दौरान वहां मौजूद दो बच्चियों ने सीएम से उसकी शिकायत कर दी। योगी ने बच्चियों की बात सुनने के बाद तुरंत उस शख्स को जनता दरबार में ही गिरफ्तार करवा दिया।

दरअसल, सराय गुलरिहा के रहने वाला रामनारायण गुप्ता अपनी जमीन की शिकायत लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंचा था। उसने सीएम योगी से कहा कि गुलरिहा पुलिस उसे परेशान कर रही है। तभी पास में बैठीं राम नारायण से पीड़ित दो नाबालिग अनाथ बच्चियों ने बताया कि रामनारायण उन्हें परेशान करता है। उसने उनका मकान धोखे से रजिस्ट्री करा लिया है, जिसकी वजह से वो बेघर हो गई हैं। उनके पास रहने के लिए अब कोई घर नहीं है। बच्चियों के पिता की पहले ही मौत हो चुकी हैं वहीँ उनकी मां अपने प्रेमी के साथ चली गई है। ग्रामीण ही बच्चियों का पालन-पोषण कर रहे थे।

मुुख्यमंत्री ने तत्काल मामले के बारे में डीएम और एसएसपी से जानकारी ली। यह मामला डीएम-एसएसपी के पहले से संज्ञान मेें था। इसके बाद मुख्यमंत्री खफा हो गए और उन्होंने तत्काल उस शख्स को हिरासत में लेने का निर्देश दे दिया। साथ ही जिलाधिकारी गोरखपुर को निर्देश दिया कि वह दोनों अनाथ बच्चियों को बालिका संरक्षण गृह भेजने का इंतजाम करें। मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में गोरखपुर और आसपास से आए करीब 150 लोगों की फरियाद सुनीं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH