NationalTop News

भारत में कोरोना से जिन तीन लोगों की हुई मौत, उनमें ये बात थी कॉमन, आप भी हो जाइए सचेत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 107 पहुंच चुका है। इनमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा केस केरल से सामने आ रहे हैं। हालात को देखते हुए कई राज्यों ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है तो कई शहरों में धारा 144 लगा दी गई है। केंद्र सरकार भी पूरी तैयारी कर रही है।

केरल में सबसे अधिक 22 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में 19 केस आए हैं। वहीँ, यूपी में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। एक नया संक्रमित लखनऊ का मिला है। इसके अलावा प्रदेश भर के विभिन्न अस्पतालों में 24 लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें से 14 में संक्रमण के लक्षण मिले हैं। कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सार्वजनिक संस्थानों और सिनेमा हॉल को बंद करने के आदेश दिए हैं।

तीनों में कॉमन थी ये बात

आपको बता दें कि भारत में कोरोना से पीड़ित जिन तीन लोगों की मौत हुई है उनमें एक बात कॉमन है। तीनों को डायबटीज, ब्लड प्रेशर और हाइपरटेंशन की दिक्कत थी। वहीँ तीनों की उम्र 65 उम्र से ज्यादा की थी। पहली मौत 12 मार्च को कर्नाटक के 76 साल की बुर्जुर्ग की हुई। दूसरी मौत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 65 साल की बुजुर्ग महिला की हुई तो वहीँ तीसरी मौत महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH