NationalTop Newsमुख्य समाचार

जनता कर्फ्यू में जानिए कौन-कौन बाहर निकल सकता है और क्यों ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल देश के नाम संबंधित देते हुए लोगों से अपील कि वो 22 मार्च के दिन सुबह 7:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक काम करके अंदर ही रहें और जनता कर्फ्यू का पालन करें।

जनता कर्फ्यू को हम कुछ इस तरह समझ सकते हैं कि ये कर्फ्यू जनता का खुद पर लगाया गया एक प्रतिबंध है, यानि कि इसके लिए पुलिस या सुरक्षाबलों की तरफ से कोई भी पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। लोग खुद ही अपने काम टालेंगे और बाहर निकलने से बचेंगे सोसाइटी में भी निकलने से बचेंगे, हालांकि जो लोग आवश्यक सेवाओं में हैं वो घर से काम के लिए निकल सकते हैं पब्लिक ट्रांसपोर्ट पूरी तरह से बहाल रहेगा।

पूरी दुनिया के लिए खुशखबरी, मिल गई है कोरोना वायरस की दवा!

जनता कर्फ्यू के दौरान वैसे तो काफी जरूरी काम पड़ने पर कोई भी बाहर निकल सकता है, लेकिन इस दौरान कुछ लोगों को खुद पीएम मोदी ने अपनी सेवाओं में बने रहने की अपील की है पीएम मोदी ने खासतौर पर डॉक्टरों, सफाईकर्मियों और मीडियाकर्मियों का जिक्र किया। मतलब जनता कर्फ्यू के दौरान ऐसी सेवाएं देने वाले लोगों को घर से निकलना ही होगा।

ऐसे लोगों की हौसला अफजाई के लिए पीएम ने उनके सम्मान में शाम 5 बजे घर के दरवाजे-खिड़कियों पर खड़े होकर ताली बजाने, थाली बजाने या घंटी बजाने का आग्रह किया है।

=>
=>
loading...