NationalTop NewsUttar Pradesh

लॉकडाउन के बाद सीएम योगी का बड़ा एलान, सुरक्षाबलों से कहा- कुछ भी हो जाए…

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए सीएम योगी ने यूपी के 16 को लॉक डाउन करने का आदेश दिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि इस दौरान किए भी तरह का बल प्रयोग न किया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिेए प्रदेश के कई जिलाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि जिन जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है वहां पर किसी तरह का बल प्रयोग नहीं किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संबंध में बैठक बुलाई थी और उन्होंने सोमवार से शुरू हो रहे दूसरे चरण की शुरुआत और 16 जिलों में लॉकडाउन को सही तरीके से लागू करने को लेकर निर्देश भी दिया। बैठक में उन्होंने बताया कि सभी जिलों में सोमवार से सफाई कार्य शुरू होगा।

कोरोना वायरस की वजह से ठप हुए कामकाज से प्रभावित हुए मजदूरों के लिए राज्य सरकार की ओर से सहायता देने की घोषणा की गई है। श्रमिकों को दिए जा रहे राहत राशि के बारे में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि श्रमिकों के संगठनों से संपर्क कर श्रमिकों की सूची तैयार की जाएगी और उनके बैंक खाते को अपडेट कर सहायता राशि जमा कराई जाएगी।

त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है और कोरोना वायरस के बीच धार्मिक आयोजनों के बारे में मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को धर्मगुरुओं से मदद लेने को कहा. उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि मंदिरों में ज्यादा भीड़ एकत्र न हो. मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के बीच त्योहारी सीजन आ रहा है और जिला प्रशासन इस संबंध में धर्मगुरुओं से मदद लेने को कहा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH